हरियाणा रेसलर निशा हत्याकांड: दिल्ली से दबोचा गया मुख्य आरोपी पवन, पत्नी भाई समेत पुलिस रिमांड पर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। हरियाणा के सोनीपत में रेसलर निशा और उसके भाई की हत्या के आरोपी कोच पवन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पवन को दिल्ली के द्वारका इलाके से हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पवन के साथ दूसरे आरोपी सचिन को भी गिरफ्तार किया है. पवन के पास से लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद हुई है. पवन हत्या को अंजाम देने के बाद सचिन की बाइक से फरार हुआ था. उधर, पुलिस को पवन की पत्नी और साले की रिमांड मिल गई है. अब दोनों से पूछताछ की जाएगी.

हरियाणा के सोनीपत के हलालपुर में कुश्ती एकेडमी में महिला पहलवान निशा और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इतना ही हमले में पहलवान की मां भी गंभीर रूप से घायल हो गई. हत्या का आरोप कोच पवन और उसके साथियों पर लगा है.

मुख्य आरोपी की पत्नी और साला पुलिस रिमांड पर
सोनीपत डबल मर्डर केस के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर खरखोदा थाना पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया. जिनमें मुख्य आरोपी पवन की पत्नी सुजाता और उसका साला अमित शामिल है. पुलिस ने अदालत से दोनों की रिमांड मांगी थी. जिस पर कोर्ट ने सुजाता को एक दिन के रिमांड पर और अमित को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है. पुलिस के मुताबिक अब दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ की जाएगी. पुलिस के मानना है कि रिमांड के दौरान इन आरोपियों से पूछताछ में अहम खुलासा हो सकता है.

छेड़छाड़ का विरोध करने पर की हत्या
हत्या की वजह महिला पहलवान के साथ छेड़खानी का विरोध करना बताया गया है. पवन पिछले चार साल से कुश्ती सिखा रहा था. परिजनों का आरोप है कि कोच निशा पर बुरी नजर रखता था. जब निशा ने इसका विरोध किया तो पहलवान ने उसकी और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी.

बेटी से पैसे मांगता था कोच
निशा के पिता दयानंद ने आरोप लगाया था कि पवन ने उनकी बेटी का ब्रेनवॉश कर दिया था, वह पैसे मांगता रहता था. उन्होंने उसे करीब 3.5 लाख रुपए भी दिए थे. दयानंद ने कहा था, निशा युवा रेसलर थी. वह रेसलिंग की दुनिया में अपना नाम कमाना चाहती थी. कोच अक्सर उसे और परिवार से कहता था कि वह इसे बड़ा बनाएगा. दयानंद ने बताया कि उनकी बेटी ने यूनिवर्सिटी स्तर पर एक मेडल जीता था, और इसकी पुरस्कार राशि भी कोच के दे दी थी.