IPL 2022 Suryakumar Yadav: मुंबई इंडियंस को झटका, स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव IPL से बाहर

IPL 2022 Suryakumar Yadav: Shock to Mumbai Indians, star player Suryakumar Yadav out of IPL
IPL 2022 Suryakumar Yadav: Shock to Mumbai Indians, star player Suryakumar Yadav out of IPL
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस (MI) को बड़ा झटका लगा है. मुंबई इंडियंस के स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. आईपीएल की ओर से सोमवार शाम को ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

आईपीएल की ओर से बयान जारी किया गया है, ‘मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं. सूर्यकुमार यादव के बाएं बांह में चोट लगी है, जिसकी वजह से वह बाहर हुए हैं. सूर्यकुमार यादव को 6 मई को हुए गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी.’

IPL 2022 Suryakumar Yadav: MI को झटका, सूर्यकुमार यादव IPL से बाहर

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इस सीजन में उन्होंने 8 सीजन में 303 रन बनाए थे, इस दौरान उनका औसत 43.29 का है. जिसमें तीन हाफ-सेंचुरी भी शामिल हैं. अभी तक मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स में सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर हैं.

आईपीएल में देरी से जुड़े थे सूर्यकुमार यादव

खराब फिटनेस के चलते सूर्यकुमार यादव पहले ही मुंबई इंडियंस के साथ कुछ मैच बाद जुड़े थे. वह टीम इंडिया के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी जाना पड़ा था. एनसीए से मंजूरी मिलने के बाद ही सूर्यकुमार यादव आईपीएल में खेल पाए थे. अब देखना होगा कि सूर्यकुमार यादव कबतक फिट होंगे, क्योंकि आईपीएल खत्म होने के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ भी खेलनी है.

हालांकि, अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो वह आईपीएल 2022 से पहले ही बाहर हो गई है. मुंबई इंडियंस ने अभी तक 10 मैच खेले हैं, इनमें 2 में जीत और 8 में हार मिली है. मुंबई को अभी चार मैच खेलने हैं (9 मई को होने वाले मैच मिलाकर), अगर वह सभी जीत भी जाती है तो उसके कुल 10 प्वाइंट ही होंगे. मुंबई इंडियंस अब खुद तो प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकती है, लेकिन कई टीमों का समीकरण जरूर बिगाड़ सकती है.