चुनावी संग्राम में ‘भगवान राम’ की हुई एंट्री, जानिए कितनी है अरुण गोविल की नेटवर्थ

'Lord Ram' enters the election battle, know what is the net worth of Arun Govil
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है। पार्टी ने लोकप्रिय टीवी धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को मेरठ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। रामायण के प्रसारण के बाद अरुण गोविल पूरे देश में मशहूर हो गए थे। आलम यह था कि लोग अपने घरों में उनकी तस्वीर लगाकर उनकी पूजा करते थे। अरुण गोविल का जन्म मेरठ जिले में 12 जनवरी 1958 को हुआ था लेकिन उनका बचपन शाहजहांपुर में बीता। अरुण गोविल ने रामायण के अलावा कई दूसरे धारावाहिकों और फिल्मों में भी काम किया, लेकिन उन्हें प्रसिद्धि रामायण से ही मिली। जानते हैं कि अरुण गोविल की नेटवर्थ कितनी है और रामायण के एक एपिसोड के लिए वह कितना पैसा लेते थे।

अरुण गोविल ने रामायण के बाद भी कई धारावाहिकों में काम किया। इनमें विक्रम और बेताल भी शामिल था। हाल में वह ‘आर्टिकल 370’ में नजर आए थे। रामायण में भगवान राम के किरदार से जहां उन्होंने पॉप्युलैरिटी हासिल की। वहीं, इसके कारण उन्हें नुकसान भी हुआ। इसकी वजह यह था कि फिल्ममेकर्स उन्हें कास्ट नहीं करते थे। उनकी भगवान राम वाली छवि के कारण रोल्स नहीं मिलते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरुण गोविल को ‘रामायण’ के प्रत्येक एपिसोड के लिए लगभग 51 हजार रुपये का भुगतान किया गया था। इसके 81 एपिसोड प्रसारित हुए थे। ऐसे में अनुमान लगाया जाए तो उन्हें लगभग 40 लाख रुपये फीस के तौर पर दिए गए थे।

अरुण गोविल की नेटवर्थ
रामानंद सागर के शो से फेमस होने के बाद अरुण गोविल की फीस में 25 पर्सेंट की बढ़ोत्तरी हुई। इस कारण ‘ओह माय गॉड 2’ में उन्हें 50 लाख रुपये की फीस दी गई थी जबकि इसमें उनका रोल बहुत ही छोटा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुण गोविल की कुल नेटवर्थ करीब 38 करोड़ है। अरुण गोविल ने 2022 में Mercedes Benz C-Class खरीदी थी, जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये बताई गई थी। हाल के कुछ वर्षों में उनकी कुल नेटवर्थ में और इजाफा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण गोविल सालाना 4 लाख रुपये और महीने का 32 हजार रुपये कमाते हैं। उनकी कमाई का जरिया एक्टिंग और विज्ञापन है। अरुण गोविल का मुंबई में अपना घर है जहां वे अपनी फैमिली के साथ रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी श्रीलेखा गोविल, एक बेटा और एक बेटी है। बेटा बैंक में नौकरी करता है तो बेटी भी पढ़ाई कर रही है।