राजस्थान सीईटी परीक्षा आज से शुरू, दो पालियों में होगी परीक्षा

Rajasthan CET exam starts from today, exam will be held in two shifts
Rajasthan CET exam starts from today, exam will be held in two shifts
इस खबर को शेयर करें

RSMSSB CET Exam 2023: राजस्थान में आज से सीईटी परीक्षा शुरू हो रही है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board) की ओर से आयोजित होने वाली 11 फरवरी, 2023 तक कराई जाएगी। यह एग्जाम दो पालियों में कराया जाएगा। इसके मुताबिक पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है और यह 12 बजे तक चलेगी। वहीं, दोपहर की शिफ्ट 3 से 5 बजे तक कराई जाएगी। बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र RSMSSB द्वारा जनवरी के महीने में पहले जारी किया गया था। प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा तिथि और समय की भी घोषणा की गई थी।

राजस्थान में 12वीं स्तर सीईटी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को आपको अपना एडमिट कार्ड ले जाना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवारों को एक वैलिड आईडी कार्ड लेकर आना होगा।

अभ्यर्थियों को रिपोर्टिंग समय से कम से कम 1.5 घंटे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए गए थे। उम्मीदवारों को सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

परीक्षा में नहीें होगी निगेटिव मार्किंग

RSMSSB CET परीक्षा कुल 300 अंकों की होगी। परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवार को ध्यान देना चाहिए कि प्रत्येक उत्तर के लिए 2 अंक हैं और गलत या रिक्त उत्तर के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

जल्द जारी होगी आंसर-की

राजस्थान सीईटी परीक्षा 11 फरवरी, 2023 को समाप्त होने के बाद जल्द ही प्रोविजनल आंसर-की रिलीज करेगा। उत्तर कुंजी राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board) की आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को पोर्टल पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आंसर-की डाउनलोड कर पाएंगे।