Lal Singh Chaddha का ट्रेलर भी कॉपी, Aamir Khan ने इस फिल्म की बनाई रीमेक

Trailer of Lal Singh Chaddha also copied, Aamir Khan made a remake of this film
Trailer of Lal Singh Chaddha also copied, Aamir Khan made a remake of this film
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर रविवार यानी 29 मई को रिलीज हो गया। आमिर खान चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार है। लोग उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल के बीच आइपीएल फाइल के दौरान रिलीज किया गया। फिल्म हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी।

फॉरेस्ट गंप अमेरिकी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसे रॉबर्ट जेमेकिस द्वारा निर्देशित किया गया था। यह फिल्म 1986 के नोवल पर आधारित है, जिसे विंस्टन ग्रूम ने लिखा है। इसमें टॉम हैंक्स, रॉबिन राइट, गैरी सिनिस, मायकेल्टी विलियमसन और सैली फील्ड ने अभिनय किया है। कहानी फॉरेस्ट गंप (हैंक्स) के जीवन में कई दशकों को दर्शाती है, जो अलबामा के एक धीमे-धीमे और दयालु व्यक्ति हैं, जो 20 वीं शताब्दी के संयुक्त राज्य अमेरिका में कई परिभाषित ऐतिहासिक घटनाओं को गवाह और अनजाने में प्रभावित करते हैं। फिल्म विंस्टन ग्रूम के उपन्यास से काफी अलग है।

फिल्म ने उस दौरान शानदार कमाई की थी। यह टॉम हैंक्स की सबसे सफल फिल्मों से है। यह फिल्म 1994 की सबसे दूसरी कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी। पहले नंबर पर द लॉयन थी।

फिल्म का प्लॉट

फॉरेस्ट गंप एक साधारण व्यक्ति है, जिसका आईक्यू कम है, लेकिन वह इराद नेक रखता है। वह अपनी इकलौती दोस्त जेनी के साथ बचपन से भागता रहता है। फिल्म में गंप की मां उसे जिंदगी जीने के तरीके सिखाती रहती है। गंप वियतनाम में सेवा के लिए सेना में शामिल होता है। जहां उसे डैन और बुब्बा नाम के दो नए दोस्त मिलते हैं। वह काफी स्मार्ट है, जिसने पदक जीता हुआ होता है। साथ ही झींगा मछली पकड़ने का बेड़ा बनाता है और लोगों को जॉगिंग के लिए प्रेरित करता है। वह गाने भी लिखता है। और कई बार राष्ट्रपति से मिलता है। हालांकि फॉरेस्ट गंप के लिए यह सब अप्रासंगिक है, जो केवल अपने बचपन की प्रेमिका जेनी कुरेन के बारे में सोच सकता है, जिसने उसके जीवन को खराब कर दिया है। हालांकि अंत में वह यही साबित करना चाहते हैं कि कोई भी किसी से भी प्यार कर सकता है।

फिल्म ने बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एक्टर टॉम हैंक्स, बेस्ट एडॉप्टड स्क्रीनप्ले, बेस्ट विजुअल इफैक्ट और बेस्ट फिल्म एडिटिंग के लिए अवॉर्ड जीते थे। साथ ही फिल्म कई अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी। जिसमें गोल्डन ग्लोब्स, ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्ड्स और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स सहित कई पुरस्कार शामिल थे।